Trending News

चीन में दुल्हन बनाकर बेची गईं 629 पाकिस्तानी लड़कियां, जानिए China में सजे 'ब्राइड मार्केट' की असली वजह

[Edited By: Admin]

Wednesday, 4th December , 2019 03:49 pm

पाकिस्तान की लड़कियों की चाइना में तस्करी का मामला सामने आया है. पाकिस्तान भर से 629 लड़कियों और महिलाओं को दुल्हन के रूप में चीनी पुरुषों को बेचा गया और चीन ले जाया गया. पाकिस्तानी इंटेलिजेंस की एक टीम कई दिनों से उस नेटवर्क को तोड़ने का प्रयास कर रही थी  जिससे देश के गरीब और कमजोर तबके की लड़कियों और महिलाओं को चीन में दुल्हन बनाकर बेचने का धंधा चल रहा था.    

आपको बता दें अक्टूबर में ही फैसलाबाद की एक अदालत ने तस्करी के संबंध में आरोपित 31 चीनी नागरिकों को बरी कर दिया है. अदालत के एक अधिकारी और मामले की जानकारी रखने वाले एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, जिन महिलाओं को पुलिस ने पूछताछ में लिया था, उनमें से कई ने गवाही देने से इनकार कर दिया क्योंकि उन्हें या तो धमकी दी गई थी या उन्हें चुप करा दिया गया था.  

चीन के 'ब्राइड मार्केट' में बिक रही हैं पाकिस्तानी लड़कियां

चीन में एक संतान की पॉलिसी के चलते अब वहां के युवा बड़े पैमाने पर विदेशी लड़कियों से शादी रचाने लगाने लगे हैं. सबसे ज्यादा उदाहरण पाकिस्तानी लड़कियों के साथ चीनी लड़कों की शादी के आए हैं. चीन में इन दिनों लिंग असमानता की समस्या विकराल हो चुकी है. इसके पीछे वजह अगर चीन में शादी योग्य लड़कियों की कमी की है तो साथ ही ये भी कि चीन में आमतौर पर कोई भी पेरेंट्स अपनी लड़की किसी चाइनीज युवक को तब तक नहीं देता जब तक कि उसके पास अपना कोई फ्लैट नहीं हो. चीन के बड़े शहरों में फ्लैट बहुत महंगे हैं और इन्हें खरीदना युवा चीनियों के लिए लगातार मुश्किल भरा होता जा रहा है.इसका समाधान उन्होंने यही निकाला है कि विदेशों में जाकर गरीब लड़कियों से शादी कर लेते हैं. फिर उन्हें अपने साथ चीन ले आते हैं. हालांकि ऐसी शादियां टूट भी खूब रही है.

पाकिस्तान में गरीब ईसाई लड़कियों से शादी

पाकिस्तान में इन दिनों बड़े पैमाने पर चीनी लड़के हर साल आते हैं. इसकी एक बड़ी वजह ये भी होती है कि वहां जाकर क्रिश्चियन लड़कियों से शादी करना उनके लिए आसान होता है. पाकिस्तान में शादी करने वाले एजेंट्स की इन दिनों पौबारह हो गई है.

पादरी से लेकर एजेंट तक पैसे लेकर करते हैं मदद

ये चीनी पाकिस्तान आकर फटाफट शादी करना चाहते हैं. पाकिस्तान में शादी कराने वाले एजेंट उनकी मुलाकात गरीब ईसाई परिवारों की लड़कियों से कराते हैं, जिन्हें वह शादी के लिए 50 हजार से 60 हजार तक की रकम देते हैं.

Latest News

World News