Trending News

दिल्ली में आज भी इंटरनेट सेवाएं बंद, ऑनलाइन क्लासेज और ऑफिस प्रभावित

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 27th January , 2021 12:26 pm

दिल्ली-केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसानों के उग्र प्रदर्शन की वजह से में मंगलवार को कई जगहों पर इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया, जोकि अब भी जारी है। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इंटरनेट बंद होने की जानकारी दी है। आंदोलन के दौरान किसी भी तरह की अफवाह न फैले और सबकुछ नियंत्रण में रहे इसलिए सरकार ने इस कदम को उठाया है। बुधवार को भी इंटरनेट सेवा बहाल नहीं की गई है इंटरनेट बंद होने की वजह से वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों और बच्चों को ऑनलाइन क्लास अटेंड करने में दिक्कत हो रही है। वहीं, बुधवार को ट्रैक्टर रैली में हिंसा और किसानों के प्रदर्शन के चलते दिल्ली के कई रास्ते बंद हैं। साथ ही आज भी इंटरनेट सेवा बंद है। जिससे 5 करोड़ यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

गृह मंत्रालय ने दिल्ली के कई हिस्सों में इंटरनेट बंद कर दिया है। जिससे यूजर्स परेशान हो रहे हैं। मंगलवार को किसानों की रैली में जमकर हंगामा हुआ जिसके बाद गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और उनके आसपास के क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। साथ ही हरियाणा के तीन जिले सोनीपत, पलवल और झज्जर में भी आज शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद हैं।

हरियाणा के 3 जिलों में आज शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। दिल्ली में हिंसा के बाद हरियाणा के सोनीपत, झज्जर और पलवल में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा रोक दी गई हैं। जो आज शाम 5 बजे तक प्रभावी रहेगा। गृह मंत्रालय के इस आदेश के अनुसार 2जी, 3जी, 4जी, CDMA, GPRS और सभी एसएमएस सेवाएं शामिल हैं। हरियाणा में डोंगल सेवाएं भी आज 5 बजे तक बंद रहेंगी।

इसके साथ ही जियो ने भी अपने ग्राहकों को मैसेज कर इस बात की जानकारी दी है। जियो ने दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में रहने वाले अपने ग्राहकों को मैसज कर इस बात की जानकारी दी है। कंपनी ने अपने मैसेज में लिखा है कि ”सरकार के निर्देश के अनुसार आपके क्षेत्र में इंटनरेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई हैं जिसके कारण आप अभी इन सेवाओं का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। ये सेवाएं सरकार से निर्देश मिलने के बाद ही शुरू की जाएंगी।”

Latest News

World News