Trending News

मुख्तारी अंसारी के बेटों पर 25-25 हज़ार का इनाम घोषित

[Edited By: Aviral Gupta]

Wednesday, 16th September , 2020 11:25 am

 

लखनऊ  उत्तर प्रदेश में बाहुबली विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही हैं। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मुख्तार अंसारी के साथ ही उसके दोनों बेटों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गई है। राजधानी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने मुख्तार के दोनों बेटों को इनामी अपराधी घोषित कर दिया है। पुलिस कमिश्नर के आदेश के मुताबिक, मुख्तारी अंसारी के बेटों उमर और अब्बास पर 25-25 हज़ार का इनाम घोषित किया गया है। दोनों के खिलाफ कुछ दिन पहले अवैध कब्जे के मामले में एफआईआर दर्ज हुई थी । लखनऊ में उनके अवैध कब्जे वाली दो इमारतों को ढहा भी दिया गया था।

इस मामले में जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था। सुरजन लाल का आरोप था कि जिस जमीन पर मुख्तार के बेटों ने टॉवर बनवाए थे, वह मो. वसीम की थी।

वहीं, करोड़ों रुपये की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। मुख्तार के साथ मिलकर सभी संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते है। सभी के खिलाफ गाजिपुर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी और उसके गैंग के आर्थिक साम्राज्य पर गहरी चोट की है। अबतक गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपये की आय बंद की जा चुकी है। पुलिस ने वाराणसी जोन के अलग-अलग जिलों में प्रतिबंधित मछली कारोबार, स्टोरेज, गिरोह बनाकर वसूली, कोयला कारोबार, बूचड़खाना समेत अन्य अवैध धंधों पर अंकुश लगाकर तगड़ी चोट दी है।

Latest News

World News