Trending News

3 दिन में 2 सुपर ओवर, दोनों भारत जीता

[Edited By: Rajendra]

Friday, 31st January , 2020 06:38 pm

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 की सीरीज का चौथा मैच सुपर ओवर में जीता। टीम इंडिया लगातार दूसरा मैच सुपर ओवर में जीती। इससे पहले पिछले मैच को भी उसने इसी तरह अपने नाम किया था। भारत ने मैच में पहले 165 रन बनाए। न्यूजीलैंड की टीम भी 20 ओवर में 165 रन बना सकी। उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन बनाने थे, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 6 रन दिए।

सुपर ओवर में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी की। उन्होंने कॉलिन मुनरो और टिम शिफर्ट को सिर्फ 13 रन ही बनाने दिया। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल बल्लेबाजी के लिए उतरे। राहुल एक छक्का और एक चौका लगाने के बाद आउट हो गए। इसके बाद कोहली ने सैमसन के साथ मिलकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

टिम साउदी ने न्यूजीलैंड के लिए छठी बार सुपर ओवर में गेंदबाजी की। वे पहली बार 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम जीत दिला सके थे। इसके बाद 2012 में श्रीलंका और वेस्टइंडीज, 2019 में इंग्लैंड और 2020 में भारत के खिलाफ दो बार उनकी टीम हार गई।

इससे पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा। उसके कप्तान केन विलियम्सन को चोट के कारण मैच से बाहर होना पड़ा। उनके कंधे में चोट लगी है। विलियम्सन की जगह टिम साउदी कप्तानी कर रहे हैं। न्यूजीलैंड ने टीम में दो बदलाव किए। विलियम्सन की जगह डेरेल मिशेल और कॉलिन डी ग्रैंडहोम की जगह टॉम ब्रूस को टीम में रखा।

 

Latest News

World News